सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

झाबुआ को अपराधमुक्त सूची में प्रथम स्थान पर लाने का मेरा संकल्प -एसपि जैन


अमित शर्मा 
झाबुआ। शहर के पैलेस गार्डन पर बुधवार रात 8 बजे सकल व्यापारी संघ के सहयोग से विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा मिलकर शहरवासियों के लिए जन संवाद कार्यक्रम रखा गया। जिसमें जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर आशीष सक्सेना, अपर कलेक्टर दिलीप कापसे, नपा सीएमओ एमआर निगवाल वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस अधीक्षक महेचन्द्र जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा के साथ जनप्रतिनिधि में भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार, कांग्रेस की ओर से डॉ विक्रांत भूरिया ने शामिल होकर लोगों की शहर को लेकर समस्याएं सुनी। बाद अपने उद्बोधन में कलेक्टर श्री सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने उनके निराकरण के प्रयास की बात कहीं।
कार्यक्रम के प्रारंभ में शहर के वरिष्ठ नागरिकों में डॉ. केके त्रिवेदी, राजेन्द्र यादव, रतनसिंह राठौर एवं सुीला भट्ट का सम्मान अतिथियों द्वारा पुष्प गुच्छ भेंटकर किया गया। बाद जन संवाद का संचालन करते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने उपस्थितजनों से सुझाव आमंत्रित किए। जिसमें डॉ. केके त्रिवेदी एवं मोहन माहेवरी द्वारा शहर की पार्किंग व्यवस्था को लेकर सुझाव दिया गया एवं बताया गया कि शहर के मुख्य बाजारें में पार्किंग व्यवस्था दिन-प्रतिदिन गड़बड़ाती जा रहीं है। जिसमें राहगीर परेान है। राजेन्द्र यादव द्वारा जिन व्यक्तियों के न्यायालयों में चल रहे प्रकरणों का निराकरण हो चुका है, उनका नाम पुलिस थानो के रेकार्ड से पूर्णतः हटाएं जाने की बात कहीं। पं. गणेप्रसाद उपाध्याय द्वारा छात्राओं की स्कूलों एवं कॉलेजों के बाहर घूमने वाले आवारा तत्वों पर िकंजा कसने की बात कहीं। पार्षद सुनील शर्मा ने शहर के संवेदनाल पांईटों पर पुलिस जवानों की तैनाती का सुझाव दिया गया। रविराजसिंह राठौर ने बताया कि जब भी शहर में अतिक्रमण मुहीम चलती है तो छोटे व्यापारियों का अतिक्रमण हटाया जाता है, बड़े व्यापारियों का अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है। अतिक्रमण मुहीम में भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया जाता है। पं. द्विजेन्द्र व्यास ने शहर के बस स्टेंड के पीछे न्यू कैथोलिक मिन स्कूल की छुट्टी पर लगने वाली जाम की स्थिति से अवगत करवाया। बस स्टेंड के पीछे शराब दुकानों का हो स्थान परिवर्तन
पॉलिथीन मुक्त शहर बने
सकल्प ग्रुप की संयोजक श्रीमती भारती सोनी ने ग्रीन झाबुआ क्लीन झाबुआ का कहा सुनने के पश्चात् नवागत 
पुलिस अधीक्षक महेचन्द्र जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर स्वयं गंभीर है। इसके लिए उन्होंने व्यापारियों ने कहा कि वे अनी दुकानों के बाहर सामान ना रखे एवं प्रचार-प्रसार के बोर्ड ना लगाए। पुलिस द्वारा इसके लिए चलाने वाले अभियान में नगरपालिका से भी मद्द लेने की बात उन्होंने कहीं एवं बताया कि आगामी 7 दिनों तक शहर की पार्किंग व्यवस्था को लेकर यातायात पुलिस द्वारा नगरपालिका के सहयोग से विष अभियान चलाया जाएगा। बस स्टेंड के पीछे लगने वाली शराब दुकानो के लिए उन्होंने कहा कि इनका स्थान परिवर्तन किया जाएगा। उन्होंने उपस्थितजनों को अपना मोबाईल नंबर देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति मुझे मेरे मोबाईल नंबर पर मेसेज एवं व्हाट्स एप के माध्यम से किसी भी प्रकार की घटना या हो रहे अपराध की जानकारी देता है, तो निचित मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई पुलिस वाला आपसे रिवत मांगता है, तो मुझे इसकी िकायत कर सकते है, निचित ही संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
हाथीपावा की पहाड़ियों को किया जाएगा हराभरा--
पुलिस अधीक्षक जैन ने इस दौरान उनके ग्रीन झाबुआ अभियान में उपस्थितजनों से भी सहयोग मांगा एवं कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति वृक्ष लगाना चाहता है, तो पुलिस विभाग उसकी पूरी-पूरी मद्द करेगा। उन्होने बताया कि पिछले दिनों डीआरपी लाईन में भी पुलिस विभाग द्वारा स्वच्छता अभियान चलाते हुए पौधारोपण किया गया। हाथीपावा की पहाड़ियों को हरा-भरा करने में उन्होंने पुलिस विभाग के साथ शहर के नागरिकों से भी सहयेग करने की बात कहीं।   पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि उनका संकल्प है कि वे झाबुआ को अपराध मुक्त जिला बनाएंगे। 
बस स्टेंड का चौडीकरण किया जाएगा
तत्पश्चात् कार्यक्रम को संबोधित करते कलेक्टर आाष सक्सेना ने सर्वप्रथम जिला प्रासन द्वारा 25 दिसंबर से तीन चरणां में शुरू किए जा रहे नगर उदय अभियान की जानकारी दी एवं उन्होंन शहर में स्थित सुविधा घरों की सफाई के लिए शरहवासियों से सहयोग मांगा। दहेज प्रथा के लिए उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला प्रासन द्वारा गांव-गांव में तड़वी-पटेल सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।   कार्यक्रम में एसडीओपी एसआर परिहार, थाना प्रभारी आरसी भास्करे सहित शहर की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, रचनात्मक संस्थाओं के पदाधिकारी एवं सदस्यों के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक, बुद्धिजीवी, पत्रकार, पार्षद, महिलाएं आदि सैकड़ों की संख्या में उपस्थित थे। बैठक के अंत में आभार सकल व्यापारी संघ सह-सचिव पंकज जैन मोगरा ने माना।

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

युवा तरुनाइयो ने निराश्रित एवं वृद्धजनो को किया गन्ने के रस का वितरण ।

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ- प्रातः स्मरणीय दादा गुरुदेव आचार्य देवेश श्रीमद् विजय राजेन्द्र सूरीश्वरजी महाराजा एवं पुण्यसम्राट गुरुदेव आचार्य देवेश श्रीमद् विजय जयन्तसेन सूरीश्वरजी महाराजा के दिव्याशीष एवं वर्तमान गच्छाधिपति धर्म दिवाकर आचार्य देवेश श्रीमद् विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी महाराजा* एवं आचार्य देवेश श्रीमद् विजय जयरत्न सूरीश्वरजी महाराजा की पावनकारी प्रेरणा से अ.भा. श्री राजेन्द्र जैन तरुण परिषद् झाबुआ द्वारा  25 मई 2019 को तरुण ग्रीष्मोत्सव का आयोजन किया।जानकारी देते हुए परिषद उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी चिराग नाहर ने बताया कि  प्रदेश स्तर पर ग्रीष्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत झाबुआ तरुण परिषद शाखा गन्ने के रस का वितरण निराश्रित एवं वृद्ध जनो को किया जिसमे
समस्त तरुण साथियों ने उत्साह उमंग के साथ तरुण ग्रीष्मोत्सव में आकर  सहयोग प्रदान  किया जिसमें परिषद अध्यक्ष वैभव जैन ,सचिव ऋषभ मेहता , गौतम  संघवी, निमेष जैन, देवेंद्र नाहर, विवेक वागरेचा,सिद्धार्थ मुथा,आदि तरुण उपस्थित थे।

गणना प्रेक्षक श्री प्रकाश बिंदु ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना संबंधी कार्य सुव्यवस्थित, निर्विध्न रूप से सम्पन्न हो इसलिए आज भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मतगणना प्रेक्षक श्री प्रकाश बिंदु ने मतगणना स्थल शासकीय पोलेटेक्निक कॉलेज झाबुआ का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया एवं मतगणना स्थल पर निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
निरीक्षण के दौरान उनके साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत जैन, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, निर्वाचन के मतगणना कार्य के लिये नियुक्त षासकीय सेवक उपस्थित थे।

सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निर्विघ्न सम्पन्न कराने पर प्रशासन ने प्रकट किया आभार

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा ने लोकसभा निर्वाचन की सम्पूर्ण प्रक्रिया निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिले के समस्त अभ्यर्थियों, राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों, मीडिया प्रतिनिधियों, नागरिकों तथा जिला एवं पुलिस प्रषासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट किया है।
लोकसभा निर्वाचन की चुनावी प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के प्रावधानों को लागू कराने हेतु अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दलों के लोगां द्वारा दिये गये सक्रिय सहयोग के कारण झाबुआ जिले में सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई। पुलिस एवं जिला प्रषासन से जुडे़ सभी विभागां के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित केन्द्रीय कर्मचारियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में सौंपे गये दायित्वों का समय पर शत-प्रतिषत निर्वहन करने के लिये दिये गये सहयोग के प्रति आभार प्रकट किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि मीडिया के सक्रिय सहयोग के चलते जिले में लोकसभ…