सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

वेलेन्टाईन-डे को लेकर युवाओं में रहा उत्साह एक दूसरे को दिये तोहफे ओर किया प्रेम का इजहार


अमित शर्मा। झाबुआ अभीतक
राकेश पोद्दार जिला प्रतिनिधि


झाबुआ। संत वेलेन्टाईन की याद में मनाया जाने वाला दिवस वेलेन्टाईन-डे 14 फरवरी, गुरूवार को मनाया गया। दिनभर शहर के बाजारों में सजी ग्रिटींग्स-गिफट्स की दुकानों पर भीड़ देखी गई। इसके साथ ही फूलों की दुकानों पर युवा वर्ग गुलाब के फूलों की खरीदी करते देखा गया। इस दिन प्रेमी-प्रेमिकाओं ने खुले रूप से तो नहीं, लेकिन छुपकर अपने प्रेम का इजहार किया। सोष्यल मीडिया पर भी दिनभर इस दिन का सेलिब्रेषन होता दिखाई दिया।
वेलेन्टाईन-डे पर जब से देष में हिन्दू संगठनों की पाबंदी लगी है, इसके बाद प्रेमी-प्रेमिकाओं द्वारा इसका सेलिब्रेषन खुले तौर पर नहीं करते हुए छुपकर किया जाने लगा है। छुपकर युवक-युवती एक-‘दूसरे से मिलते है और एक-दूसरे को ग्रिटींग्स-गिफट्स या फूल देकर अपने प्रेम का इजहार करते है, चूंकि वर्तमान में सोष्यल मीडिया काफी हावी हो जाने से अब युवा वर्ग द्वारा अपने प्रेम का इजहार व्हाट्स एप, फेसबुक एवं अन्य माध्यमों से या मोबाईल पर वीडियों काॅलिंग कर ही आपस में बातचीत कर ली जाती है। कई प्रेमी अपनी प्रेमिका से स्कूलों और काॅलेजों में ही मिल लेते है और उन्हें इस दिन का सेलिब्रेट करते है। इस वर्ष भी वेलेन्टाईन-डे पर कुछ इस तरह का ही माहौल नजर आया। जहां युवाओं ने खुलकर अपने प्रेम का इजहार करने की बजाय छुपकर प्यार के एतबार करना उचित समझा। 
ग्रिटींग्स-गिफट्स की दुकानों पर भीड़
गुरूवार को दिनभर ग्रिटींग्स और गिफट्स की दुकानों पर भीड़ देखी गई। मुख्य बाजारों में इनकी दुकाने सजी नजर आई, जहां पहुंचकर युवा वर्ग इनकी खरीदी करते देखा गया। प्रसिद्ध ग्रिटींग्स-गिफट्स व्यवसायी पियूष पटेल ने बताया कि पूरे वेलेन्टाईड-वीक के दौरान ही उनकी शाॅप पर खरीददारी का दौर चला। इस बार फेषनेबल और नई वैराईटियां के ग्रिटींग्स-गिफट्स की मांग अधिक बनी रहीं। 
पूरे शहर में 3 हजार से अधिक गुलाब के फूलों का हुआ उठाव
इसी प्रकार स्थानीय श्री गोवर्धननाथ मंदिर के समीप फूल-माला का व्यवसाय करने वाले दीपक माली ने इस दिन अपनी दुकान को ब्लूनस और फूलों से सुंदर रूप से सजाया। दीपक ने बताया कि उन्होंने गुलाब का फूल 30 रू. में एक बेचा। इसके साथ ही रेडिमेड गुलाब के फूल 50 से लेकर 150 रू. तक एवं बड़े बुके 200-500 रू. तक में बिका। उन्होंने बताया कि इस दिन के लिए उन्होंने इंदौर से अलग-अलग रंगों के फूलों की खरीदी की। दिनभर में उन्होंने करीब 500 से अधिक गुलाब के फूल बेचे। श्री माली के अनुसार पूरे शहर में करीब 3 हजार से अधिक गुलाब के फूलों का पूरे दिन में उठाव हुआ।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

रूल ऑफ लॉ अंतर्गत वाहन चेकिंग के दौरान आरटीओ ने वसूला 2.50 लाख का राजस्व,, आरटीओ,आबकारी,एव पुलिस विभाग की सयुक्त कार्यवाही से हो रही वाहनो की सघन चेंकिंग,,

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ। भारत निर्वाचन आयोग तथा कलेक्टर प्रबल सिपाहा के निर्देशानुसार रूल ऑफ लॉ के अंतर्गत परिवहन विभाग, आबकारी विभाग तथा पुलिस विभाग द्वारा वाहनो की जांच का सघन अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे विशेष तौर पर वाहनो की बॉडी मे बिना अनुमति के फेरबदल, वाहनो पर अनाधिकृत रूप से हूटर, बैनर, नियम विरूद्ध नंबर प्लेट, काली फिल्म, सर्च लाइट, बिना परमिट संचालित वाहनो पर कार्यवाही की जा रही हैं। विगत 2 सप्ताह मे परिवहन विभाग झाबुआ द्वारा 80 चालान बनाये जाकर लगभग 2.50 लाख रूपये राजस्व के रूप मे वसूल किये गये है। नियम विरूद्ध कई नंबर प्लेटे, सर्च लाइट, काली फिल्म वाहनो से निकलवाकर चालानी कार्यवाही की जा रही हैं।झाबुआ जिले भर में वाहनो पर अवैध रूप से लगे हुए हूटर भी निकाले जाकर चालान बनाये गये। 

 परिवहन विभाग द्वारा यह कार्यवाही झाबुआ, पेटलावद, थांदला क्षेत्रो मे की गई है। कुछ लोगो ने कार्यवाही के दौरान रौब दिखाने की भी कोशीश की, किंतु उन्हे चालान बनवाना पडा। कलेक्टर प्रबल सिपाहा से प्राप्त निर्देशो के अनुरूप शीघ्र ही वाहनो पर नियम विरूद्ध हूटर, नंबर प्लेट, काली फिल्म, सर्च लाइट, प्…

हाथीपावा पहाड़ी पर स्थापित पौधों को पानी देने एवं पौधों का संरक्षण कार्य 9 मार्च को अधिकारियो/कर्मचारियो सामाजिक, धार्मिक संगठन के समन्वय से किया जाएगा

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा के नेतृत्व मे हाथीपावा पहाड़ी पर पूर्व में स्थापित पौधों को पानी देने एवं पौधों का संरक्षण हेतु दिनांक 9 मार्च 2019 शनिवार को प्रातः 7ः00 से 10ः00 बजे तक सभी जिला अधिकारी, कर्मचारी एवं समस्त सामाजिक/धार्मिक संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा पहाडी पर पहुंच कर पौधो को पानी देने एवं पौधो के सरंक्षण का कार्य किया जाएगा।

’बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने मप्र व देश उन्नति के लिए की दुआएं’

अमित शर्मा झाबुआ अभीतक राकेश पोद्दार जिला प्रतिनिधि

झाबुआ। पिछले दिनों 23 फरवरी को झाबुआ जिले के मेघनगर रेलवे स्टेशन पर बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने मप्र में मुंबई से आगमन किया था। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सीधे वे थांदला पहुंचे थे। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर हजारों समाजजनों समेत क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया, थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया, समाजसेवी सुरेशचंद्र (पप्पूभैया) जैन, पंकज वागरेचा समेत अनेकों समाज के लोगों ने सैयदना साहब का इस्तकबाल किया था। साथ ही सैयदना साहब ने तीन दिनों थांदला एवं उसके बाद झाबुआ में धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी। इन सभी कार्यक्रमों प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उन्हें राजकीय अतिथि का सम्मान दिया गया था। साथ ही थांदला में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि मंडल के तौर पर प्रभारी मंत्री हनीसिंह बघेल, सांसद कांतिलाल भूरिया, सांसद प्रतिनिधि युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, विधायक वीरसिंह भूरिया , पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष व समाजसेवी सुरेशचंद जैन (पप्पूभैया) समेत अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता सैयदना स…