सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

वेलेन्टाईन-डे को लेकर युवाओं में रहा उत्साह एक दूसरे को दिये तोहफे ओर किया प्रेम का इजहार


अमित शर्मा। झाबुआ अभीतक
राकेश पोद्दार जिला प्रतिनिधि


झाबुआ। संत वेलेन्टाईन की याद में मनाया जाने वाला दिवस वेलेन्टाईन-डे 14 फरवरी, गुरूवार को मनाया गया। दिनभर शहर के बाजारों में सजी ग्रिटींग्स-गिफट्स की दुकानों पर भीड़ देखी गई। इसके साथ ही फूलों की दुकानों पर युवा वर्ग गुलाब के फूलों की खरीदी करते देखा गया। इस दिन प्रेमी-प्रेमिकाओं ने खुले रूप से तो नहीं, लेकिन छुपकर अपने प्रेम का इजहार किया। सोष्यल मीडिया पर भी दिनभर इस दिन का सेलिब्रेषन होता दिखाई दिया।
वेलेन्टाईन-डे पर जब से देष में हिन्दू संगठनों की पाबंदी लगी है, इसके बाद प्रेमी-प्रेमिकाओं द्वारा इसका सेलिब्रेषन खुले तौर पर नहीं करते हुए छुपकर किया जाने लगा है। छुपकर युवक-युवती एक-‘दूसरे से मिलते है और एक-दूसरे को ग्रिटींग्स-गिफट्स या फूल देकर अपने प्रेम का इजहार करते है, चूंकि वर्तमान में सोष्यल मीडिया काफी हावी हो जाने से अब युवा वर्ग द्वारा अपने प्रेम का इजहार व्हाट्स एप, फेसबुक एवं अन्य माध्यमों से या मोबाईल पर वीडियों काॅलिंग कर ही आपस में बातचीत कर ली जाती है। कई प्रेमी अपनी प्रेमिका से स्कूलों और काॅलेजों में ही मिल लेते है और उन्हें इस दिन का सेलिब्रेट करते है। इस वर्ष भी वेलेन्टाईन-डे पर कुछ इस तरह का ही माहौल नजर आया। जहां युवाओं ने खुलकर अपने प्रेम का इजहार करने की बजाय छुपकर प्यार के एतबार करना उचित समझा। 
ग्रिटींग्स-गिफट्स की दुकानों पर भीड़
गुरूवार को दिनभर ग्रिटींग्स और गिफट्स की दुकानों पर भीड़ देखी गई। मुख्य बाजारों में इनकी दुकाने सजी नजर आई, जहां पहुंचकर युवा वर्ग इनकी खरीदी करते देखा गया। प्रसिद्ध ग्रिटींग्स-गिफट्स व्यवसायी पियूष पटेल ने बताया कि पूरे वेलेन्टाईड-वीक के दौरान ही उनकी शाॅप पर खरीददारी का दौर चला। इस बार फेषनेबल और नई वैराईटियां के ग्रिटींग्स-गिफट्स की मांग अधिक बनी रहीं। 
पूरे शहर में 3 हजार से अधिक गुलाब के फूलों का हुआ उठाव
इसी प्रकार स्थानीय श्री गोवर्धननाथ मंदिर के समीप फूल-माला का व्यवसाय करने वाले दीपक माली ने इस दिन अपनी दुकान को ब्लूनस और फूलों से सुंदर रूप से सजाया। दीपक ने बताया कि उन्होंने गुलाब का फूल 30 रू. में एक बेचा। इसके साथ ही रेडिमेड गुलाब के फूल 50 से लेकर 150 रू. तक एवं बड़े बुके 200-500 रू. तक में बिका। उन्होंने बताया कि इस दिन के लिए उन्होंने इंदौर से अलग-अलग रंगों के फूलों की खरीदी की। दिनभर में उन्होंने करीब 500 से अधिक गुलाब के फूल बेचे। श्री माली के अनुसार पूरे शहर में करीब 3 हजार से अधिक गुलाब के फूलों का पूरे दिन में उठाव हुआ।



टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

युवा तरुनाइयो ने निराश्रित एवं वृद्धजनो को किया गन्ने के रस का वितरण ।

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ- प्रातः स्मरणीय दादा गुरुदेव आचार्य देवेश श्रीमद् विजय राजेन्द्र सूरीश्वरजी महाराजा एवं पुण्यसम्राट गुरुदेव आचार्य देवेश श्रीमद् विजय जयन्तसेन सूरीश्वरजी महाराजा के दिव्याशीष एवं वर्तमान गच्छाधिपति धर्म दिवाकर आचार्य देवेश श्रीमद् विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी महाराजा* एवं आचार्य देवेश श्रीमद् विजय जयरत्न सूरीश्वरजी महाराजा की पावनकारी प्रेरणा से अ.भा. श्री राजेन्द्र जैन तरुण परिषद् झाबुआ द्वारा  25 मई 2019 को तरुण ग्रीष्मोत्सव का आयोजन किया।जानकारी देते हुए परिषद उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी चिराग नाहर ने बताया कि  प्रदेश स्तर पर ग्रीष्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत झाबुआ तरुण परिषद शाखा गन्ने के रस का वितरण निराश्रित एवं वृद्ध जनो को किया जिसमे
समस्त तरुण साथियों ने उत्साह उमंग के साथ तरुण ग्रीष्मोत्सव में आकर  सहयोग प्रदान  किया जिसमें परिषद अध्यक्ष वैभव जैन ,सचिव ऋषभ मेहता , गौतम  संघवी, निमेष जैन, देवेंद्र नाहर, विवेक वागरेचा,सिद्धार्थ मुथा,आदि तरुण उपस्थित थे।

गणना प्रेक्षक श्री प्रकाश बिंदु ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना संबंधी कार्य सुव्यवस्थित, निर्विध्न रूप से सम्पन्न हो इसलिए आज भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मतगणना प्रेक्षक श्री प्रकाश बिंदु ने मतगणना स्थल शासकीय पोलेटेक्निक कॉलेज झाबुआ का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया एवं मतगणना स्थल पर निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
निरीक्षण के दौरान उनके साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत जैन, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, निर्वाचन के मतगणना कार्य के लिये नियुक्त षासकीय सेवक उपस्थित थे।

सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निर्विघ्न सम्पन्न कराने पर प्रशासन ने प्रकट किया आभार

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा ने लोकसभा निर्वाचन की सम्पूर्ण प्रक्रिया निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिले के समस्त अभ्यर्थियों, राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों, मीडिया प्रतिनिधियों, नागरिकों तथा जिला एवं पुलिस प्रषासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट किया है।
लोकसभा निर्वाचन की चुनावी प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के प्रावधानों को लागू कराने हेतु अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दलों के लोगां द्वारा दिये गये सक्रिय सहयोग के कारण झाबुआ जिले में सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई। पुलिस एवं जिला प्रषासन से जुडे़ सभी विभागां के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित केन्द्रीय कर्मचारियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में सौंपे गये दायित्वों का समय पर शत-प्रतिषत निर्वहन करने के लिये दिये गये सहयोग के प्रति आभार प्रकट किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि मीडिया के सक्रिय सहयोग के चलते जिले में लोकसभ…