सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

कई वर्षो से फरार आरोपी को पकडने में पुलिस को मिली सफलता



अमित शर्मा झाबुआ अभीतक
राकेश पोद्दार जिला प्रतिनिधि


झाबुआ। घटना 1998 की जिसमें गा्रम नवापाडा भण्डारिया में 23 सितंम्बर को रात्री में करीब 2 बजे अज्ञात आरोपियों द्वारा चर्च केदरवाजे का ताला तोडकर अंदर जाकर कपउे, रेडियो वं नगदी आदि लूट कर ले गये । साथ ही चर्च में रह रही 4 महिलाओं ननांे के साथ बलात्कार जैसा दुष्कर्म भी किया। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना कल्याणपुरा पर अपराध क्रमांक 193/1998 धारा 395,397,376 का मामला दर्ज कर जांच की गई। 
  पुलिस अधिक्षक विनित जैन ने अपने कार्यालय पर मंगलवार को एक प्रेस काॅम्फे्रन्स कर बताया कि 23 सितंबर 1998 से फरारी में चल रहे आरोपी बहादुर पिता नग्गना वसुनिया निवासी ग्राम रूनखेडा के साथ ही 21 अन्य आरोपियों को मुखबीर की सुचना पर सभी को गिरफ्तार किया गया है। श्री जैन ने बताया कि चर्च परिसर का ताला तोडकर नगदी व अन्य चीजो के लूट के साथ ही ईसाई ननो के साथ बलात्कार के मामले में सभी की गिरफ्तारी की गई है। इनमें से कालू पिता लिमजी निनामा को थाना कल्याणपुरा थाना प्रभारी ने गिरफ्तारी की गई है। कुल 26 अरोपियों की संख्या में से एक की मौत हो गई है। उनमे से दो आरोपी 1998 से फरारी में चल रहे थे। जिनमे से मुखबीर की सुचना पर उनमें से कालू पिता लिमजी निनाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। कल्याणपुरा थाना प्रभारी गीता सोंलंकी द्वारा बताया गया कि आरोपी कालू निनामा कालिदेवी क्षेत्र में ही रहकर खेती करने के साथ ही गुजरात काम भी कर रहा था। जिस पर से मुखबीर की सुचना पर मामले की गंभीरता से जांच कर आरोपी को पकडने में सफलता प्राप्त हुई। सभी आरोपियो को न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया है। इस पुरी कार्यवाही में प्रधान आरक्षक राधेश्याम जाटवा 514, अरक्षक रवि चैहान 163 शामिल थे। पुलिस अधिक्षक विनित जैन के द्वारा थाना प्रभारी के साथ ही दोनो आरक्षको को इस पुरी सफलता की बधाई देते हुये उचित ईनाम से सम्मानित करने की घोषण की है।









टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

युवा तरुनाइयो ने निराश्रित एवं वृद्धजनो को किया गन्ने के रस का वितरण ।

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ- प्रातः स्मरणीय दादा गुरुदेव आचार्य देवेश श्रीमद् विजय राजेन्द्र सूरीश्वरजी महाराजा एवं पुण्यसम्राट गुरुदेव आचार्य देवेश श्रीमद् विजय जयन्तसेन सूरीश्वरजी महाराजा के दिव्याशीष एवं वर्तमान गच्छाधिपति धर्म दिवाकर आचार्य देवेश श्रीमद् विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी महाराजा* एवं आचार्य देवेश श्रीमद् विजय जयरत्न सूरीश्वरजी महाराजा की पावनकारी प्रेरणा से अ.भा. श्री राजेन्द्र जैन तरुण परिषद् झाबुआ द्वारा  25 मई 2019 को तरुण ग्रीष्मोत्सव का आयोजन किया।जानकारी देते हुए परिषद उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी चिराग नाहर ने बताया कि  प्रदेश स्तर पर ग्रीष्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत झाबुआ तरुण परिषद शाखा गन्ने के रस का वितरण निराश्रित एवं वृद्ध जनो को किया जिसमे
समस्त तरुण साथियों ने उत्साह उमंग के साथ तरुण ग्रीष्मोत्सव में आकर  सहयोग प्रदान  किया जिसमें परिषद अध्यक्ष वैभव जैन ,सचिव ऋषभ मेहता , गौतम  संघवी, निमेष जैन, देवेंद्र नाहर, विवेक वागरेचा,सिद्धार्थ मुथा,आदि तरुण उपस्थित थे।

गणना प्रेक्षक श्री प्रकाश बिंदु ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना संबंधी कार्य सुव्यवस्थित, निर्विध्न रूप से सम्पन्न हो इसलिए आज भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मतगणना प्रेक्षक श्री प्रकाश बिंदु ने मतगणना स्थल शासकीय पोलेटेक्निक कॉलेज झाबुआ का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया एवं मतगणना स्थल पर निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
निरीक्षण के दौरान उनके साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत जैन, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, निर्वाचन के मतगणना कार्य के लिये नियुक्त षासकीय सेवक उपस्थित थे।

सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निर्विघ्न सम्पन्न कराने पर प्रशासन ने प्रकट किया आभार

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा ने लोकसभा निर्वाचन की सम्पूर्ण प्रक्रिया निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिले के समस्त अभ्यर्थियों, राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों, मीडिया प्रतिनिधियों, नागरिकों तथा जिला एवं पुलिस प्रषासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट किया है।
लोकसभा निर्वाचन की चुनावी प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के प्रावधानों को लागू कराने हेतु अभ्यर्थियों एवं राजनैतिक दलों के लोगां द्वारा दिये गये सक्रिय सहयोग के कारण झाबुआ जिले में सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई। पुलिस एवं जिला प्रषासन से जुडे़ सभी विभागां के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित केन्द्रीय कर्मचारियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में सौंपे गये दायित्वों का समय पर शत-प्रतिषत निर्वहन करने के लिये दिये गये सहयोग के प्रति आभार प्रकट किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि मीडिया के सक्रिय सहयोग के चलते जिले में लोकसभ…