सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

लोकसभा चुनावों का निर्विघ्न संपन्न करने के लिये पुलिस की व्यापक तेयारी- वरूण कपूर। बार्डर क्षेत्रों में सतत निगरानी एवं प्रभावी कदम उठाये जायेगें - प्रेसवार्ता में अति पुलिस महानिदेषक ने जानकारी दी ।



अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
राकेश पोद्दार जिला प्रतिनिधि

झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन को लेकर कानून एवं व्यवस्था को बनाये रखने के लिये संभाग के प्रत्येक जिलों में समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जाकर तैयारियों का जायजा लेने तथा इस दोैरान कहा कहो पुलिस फोर्स लगाई जाना है, कहा कहां मोबाईल टीमों की तैेनाती की जायेगी, कानून एवं व्यवस्था के साथ ही शांतिपूर्ण मतदान संपन्न किये जाने के लिये सतत समीक्षा की जारही है। उक्त बात अतिरिक्त  पुलिस महानिदेशक वरूण कपूर ने स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूप पर आयोजित पत्रकार वार्ता में संबोधित करते हुए कहीं । उनके साथ डीआईजी इन्दौर गा्रमीण धर्मेन्द्र चैधरी एवं पुलिस अधीक्षक विनित जैन भी उपस्थित थे।
श्री कपूर ने आगे कहा कि लोकसभा चुनावों की तेैयारिया को लेकर वे इस अंचल में आलीराजपुर एवं झाबुआ में विभागीय समीक्षा के लिये आये है तथा चुनाव को निर्विघ्न संपन्न किये जाने के लिये और भी तैयारियों को पूरा करने के बारे में विचार विमर्श कर निर्देश दिये गये है ।एडी जीपी श्री कपूर ने बताया कि धारा 110-116 के अलावा जिला बदर की कार्यवाही के अलावा, शराब एवं वाहनों की चेंकिंग का अभियान तेजी से चलाया जावेगा तथा ऐसे सभी पाईण्ट्स का जायजा लिया जावेगा । वर्तमान में त्यौहारों का समय चल रहा है इसलिये त्यौहार समापन होने के साथ ही पूरे जिले में तथा सीमावर्ती क्षेत्रों में तेजी से चैकसी आदि के साथ प्रभावी कदम उठाये जावेगें । उन्होने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान मात्र 2 शस्त्रों के प्रकरण बनाये गये थे  अभी तक 22 शस्त्र के प्रकरण बनाये है जो पुलिस की तत्परता का प्रमाण है । चुनावों को लेकर विभागीय तैयारिया पूरी कर ली गई है।  जिले में 207 बार्डर क्षेत्र के संवेदनशील तािा 2 अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों को लेकर भी गहनद समीक्षा की गई है । और इसे बढाया भी जासकता है। श्री कपूर ने कहा कि झाबुआ जिले में पुलिस प्रशासन का काम अच्छा पाया गया है  तथा पुलिस पूरी मुश्तैदी से अपने कर्तव्यों का संपादन कर रही है ।
डीआईजी धार के मुख्यालय के बारे में उन्होने एक सवाल के जवाब मे कहा कि इन्दौर मे उनके मुख्यालय का शासन के निर्देश है, और इन्दौर मुख्यालय से सतत धार, झाबुआ, आलीराजपुर में भ्रमण करके अपने कर्तव्यों का संपादन कर रहे है । साईबर अपराधों के बारे में पुछे गये एक सवाल के जवाब मे उनका कहना था कि साईबर का मुख्यालय भोपाल एवं इन्दौर होकर वहां से सभी गतिविधियों का संचालन मुश्तैदी से किया जारहा है । उन्होने ऐसे अपराधों पर रोक लगाने के लिय ेप्रभावी कार्र्रवाही करने की भी बात कहीं ।उन्होने बताया कि साईबर क्षेत्र की सेक्यूरीटी के लिये विभागीय अधिकारियों एवं कर्मियों को प्रशिक्षण दिये जाने के लिये पुलिस अधीक्षक को कहा गया है। तथा उनके द्वारा योजना बना कर इसे क्रियान्वित किया जावेगा । ऐसी वेब साईडों को बेन करने केबारे में भी उन्होने  विचार व्यक्त किये । उन्होने बताया कि बार्डर क्षेत्रों में  अलग से पुलिसिंग की आवश्यकता है  । पिछले तीन माहों में अपराधों में कमी आने का जिक्र करते हुए कहा कि इस अंचल में छेडछाड, बलात्कार, एवं महिला सुरक्षा को लेकरहोने वाले अपराधों का गा्रफ काफी कम हुआ है । यह जिले के लिये अनुकरणीय काम कहा जासकता है । जिला पुलिस प्रशासन के कामों की प्रसंशा करते हुए उन्होने अंचल में एक सवाल के जवाब मे कहा कि बाईक चोरियों की घटनाओं में कमी आई है। वही पुलिस अधीक्षक श्री जेन ने माछलिया क्षेत्र में अपराधी क्षैत्र होने के लिख्े वाल पेंटिंग के बारे में कहा कि इस जिले में कहीं भी ऐसा संकेतक या सूचनायें नही लिखी गई है । इस अवसर पर पुलिस कंट्रोल रूम परिसर पर श्री कपूर को पुलिस विभाग द्वारा गार्ड आफ आनर भी दिया गया ।



फोटो- प्रेस वार्ता करते हुए एडीजीपी वरूण कपूर 


फोटो- गार्ड आफ आनर देते हुये पुलिस कर्मी 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

रूल ऑफ लॉ अंतर्गत वाहन चेकिंग के दौरान आरटीओ ने वसूला 2.50 लाख का राजस्व,, आरटीओ,आबकारी,एव पुलिस विभाग की सयुक्त कार्यवाही से हो रही वाहनो की सघन चेंकिंग,,

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ। भारत निर्वाचन आयोग तथा कलेक्टर प्रबल सिपाहा के निर्देशानुसार रूल ऑफ लॉ के अंतर्गत परिवहन विभाग, आबकारी विभाग तथा पुलिस विभाग द्वारा वाहनो की जांच का सघन अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे विशेष तौर पर वाहनो की बॉडी मे बिना अनुमति के फेरबदल, वाहनो पर अनाधिकृत रूप से हूटर, बैनर, नियम विरूद्ध नंबर प्लेट, काली फिल्म, सर्च लाइट, बिना परमिट संचालित वाहनो पर कार्यवाही की जा रही हैं। विगत 2 सप्ताह मे परिवहन विभाग झाबुआ द्वारा 80 चालान बनाये जाकर लगभग 2.50 लाख रूपये राजस्व के रूप मे वसूल किये गये है। नियम विरूद्ध कई नंबर प्लेटे, सर्च लाइट, काली फिल्म वाहनो से निकलवाकर चालानी कार्यवाही की जा रही हैं।झाबुआ जिले भर में वाहनो पर अवैध रूप से लगे हुए हूटर भी निकाले जाकर चालान बनाये गये। 

 परिवहन विभाग द्वारा यह कार्यवाही झाबुआ, पेटलावद, थांदला क्षेत्रो मे की गई है। कुछ लोगो ने कार्यवाही के दौरान रौब दिखाने की भी कोशीश की, किंतु उन्हे चालान बनवाना पडा। कलेक्टर प्रबल सिपाहा से प्राप्त निर्देशो के अनुरूप शीघ्र ही वाहनो पर नियम विरूद्ध हूटर, नंबर प्लेट, काली फिल्म, सर्च लाइट, प्…

हाथीपावा पहाड़ी पर स्थापित पौधों को पानी देने एवं पौधों का संरक्षण कार्य 9 मार्च को अधिकारियो/कर्मचारियो सामाजिक, धार्मिक संगठन के समन्वय से किया जाएगा

अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ-कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा के नेतृत्व मे हाथीपावा पहाड़ी पर पूर्व में स्थापित पौधों को पानी देने एवं पौधों का संरक्षण हेतु दिनांक 9 मार्च 2019 शनिवार को प्रातः 7ः00 से 10ः00 बजे तक सभी जिला अधिकारी, कर्मचारी एवं समस्त सामाजिक/धार्मिक संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा पहाडी पर पहुंच कर पौधो को पानी देने एवं पौधो के सरंक्षण का कार्य किया जाएगा।

’बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने मप्र व देश उन्नति के लिए की दुआएं’

अमित शर्मा झाबुआ अभीतक राकेश पोद्दार जिला प्रतिनिधि

झाबुआ। पिछले दिनों 23 फरवरी को झाबुआ जिले के मेघनगर रेलवे स्टेशन पर बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने मप्र में मुंबई से आगमन किया था। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सीधे वे थांदला पहुंचे थे। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर हजारों समाजजनों समेत क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया, थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया, समाजसेवी सुरेशचंद्र (पप्पूभैया) जैन, पंकज वागरेचा समेत अनेकों समाज के लोगों ने सैयदना साहब का इस्तकबाल किया था। साथ ही सैयदना साहब ने तीन दिनों थांदला एवं उसके बाद झाबुआ में धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी। इन सभी कार्यक्रमों प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उन्हें राजकीय अतिथि का सम्मान दिया गया था। साथ ही थांदला में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि मंडल के तौर पर प्रभारी मंत्री हनीसिंह बघेल, सांसद कांतिलाल भूरिया, सांसद प्रतिनिधि युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, विधायक वीरसिंह भूरिया , पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष व समाजसेवी सुरेशचंद जैन (पप्पूभैया) समेत अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता सैयदना स…